अपराधउत्तर प्रदेश

पी जी कालेज के आंतरिक उड़का दल ने दो नकलचीयो को नकल करते हुए रंगे हाथों पकड़ा।


गाजीपुर ।

पी.जी. कॉलेज में चल रही पूर्वांचल विश्वविद्यालय की परीक्षाओं के क्रम में मंगलवार को स्नातक तृतीय सेमेस्टर एवं स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा संपन्न हुई ।

जिसमें आज दो नकलचीयो को आंतरिक उड़का दल द्वारा पकड़ा गया । मंगलवार को सुबह की पाली में महाविद्यालय के आंतरिक उड़का दल द्वारा एक नकलची पकड़ा गया एवं 23 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे एवं सांय की पाली में भी एक नकलची छात्रा पकड़ी गयी एवं दो परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे ।

 

सुबह की पाली में स्नातक तृतीय सेमेस्टर इतिहास में पंजीकृत छात्रों की संख्या- 708 थी। वहीं कुल उपस्थित छात्रों की संख्या 685 एवं 23 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे ।

सायं की पाली में एम.एस- सी वनस्पति विज्ञान प्रथम सेमेस्टर एवं स्नातक वाणिज्य तृतीय सेमेस्टर में पंजीकृत 415 परीक्षार्थियों में 113 उपस्थित एवं 02 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे ।
परीक्षाओं को लेकर स्नातकोत्तर महाविद्यालय,

गाजीपुर के प्राचार्य प्रोफेसर (डॉ०) राघवेन्द्र कुमार पाण्डेय ने बताया कि विश्वविद्यालय की परीक्षाओं के लिए पूरी तैयारी एवं पारदर्शिता के साथ परीक्षा विभाग, पूर्वांचल विश्वविद्यालय के संपर्क में है । सुचिता पूर्वक परीक्षा संपन्न कराने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं । परीक्षा देने के लिए महाविद्यालय कैम्प्स के गेट से घुसते समय छात्र-छात्राओं को किसी भी तरीके के अनुचित साधन का इस्तेमाल न करने एवं परिसर में मोबाइल न ले जाने की हिदायत दी जा रही है ।

नकल करते पकड़े गए विद्यार्थियों के खिलाफ विश्वविद्यालय के दिशा निर्देश के क्रम में आवश्यक कार्यवाही भी की जा रही है। आंतरिक उड़का दल के सदस्य के रूप में मुख्य नियंता डॉक्टर दिनेश कुमार सिंह, प्रोफेसर एस.डी. सिंह परिहार, प्रोफेसर एस.एन. सिंह, श्री आर.पी. सिंह, डॉ. शिप्रा श्रीवास्तवा आदि उपस्थित रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button