अपराध

बिजली विभाग की औचक छापेमारी से मचा अवैध उपभोक्ताओं में हड़कंप ।

 

गाज़ीपुर 

गाजीपुर के सदर कोतवाली इलाके के किला कोहना यानी पुरानी सट्टी में अवैध बिजली कनेक्शन और बिल बकाए को लेकर अधिशाषी अभियंता के नेतृत्व में बिजली विभाग की टीम के द्वारा छापेमारी की गई।

छापेमारी की सूचना पर हड़कंप मच गया। वहीं अवैध कनेक्शनधारी उपभोक्ता अपनी अपनी दुकान बंद कर भाग निकले। वहीं कुछ उपभोक्ता को बिजली विभाग की टीम ने पकड़ लिया। जिसके बाद मौके पर मौजूद अन्य उपभोक्ता अधिशाषी अभियंता समेत बिजली विभाग के अन्य कर्मियों के साथ बदसलूकी करने लगे।

अपने साथ बदसलूकी होते देख अधिशाषी अभियंता सेकेंड संजय कुमार सिंह ने कोतवाली पुलिस की टीम को बुला लिया।

जिसके बाद अवैध कनेक्शनधारी उपभोक्ता और बदसलूकी करने वाले उपभोक्ता को पकड़ लिया गया। वहीं अधिशाषी अभियंता ने बताया कि अग्रवाल कटरे में 20 दुकानें है और वैध कनेक्शन केवल दो लोगों का था। बाकी 18 लोग अवैध कनेक्शन से बिजली का उपभोग कर रहे थे। सभी के खिलाफ बिजली विभाग के संबंधित धाराओं में एफआईआर दर्ज कर विधिक कार्रवाई करने की बात कही।

आपको हम बता दें कि पूरे प्रदेश में शासन के निर्देश पर 1 अक्तूबर से 10 अक्तूबर तक बिजली विभाग के द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाकर राजस्व वसूली का निर्देश जारी किया गया है। जिसके तहत आज गाजीपुर के सदर कोतवाली इलाके के किला कोहना यानी पुरानी सट्टी में बिजली विभाग के अधिशाषी अभियंता सेकेंड संजय कुमार के नेतृत्व में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। चेकिंग अभियान के दौरान पुरानी सट्टी के अग्रवाल कटरा में छपेमारी की गई। छापेमारी के दौरान बिजली उपभोक्ताओं में अफरा तफरी मच गई ।

वही बिजली चेकिंग कर रहे अधिशाषी अभियंता और अन्य बिजलीकर्मियों के बीच कहासुनी होने लगी। इस दौरान बात और बढ़ न जाए उसके लिए अधिशाषी अभियंता ने तत्काल इस बात की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस को देख उपभोक्ता सकते में आ गए।

उसके बाद बिजली विभाग की टीम द्वारा अग्रवाल कटरा को चेक किया गया। इस दौरान बिजली विभाग के अधिशाषी अभियंता सेकेंड संजय कुमार सिंह ने बताया कि अग्रवाल कटरे में तकरीबन 20 दुकानें है। 20 दुकानों में केवल 2 दुकानों का ही कनेक्शन था। बाकी अन्य दुकानों में बिजली अवैध रूप से उपयोग किया जा रहा था। वहीं 2 दुकानों के उपभोक्ताओं में एक उपभोक्ता पर 3 लाख से ज्यादे का बिल बकाया था। बकाए बिल की वजह से कनेक्शन काट दिया गया और नियम संगत विधिक करवाई की बात कही। साथ ही अन्य दुकानों के कनेक्शन न होने के कारण कटरा मालिक के खिलाफ बिजली विभाग के नियमानुसार एफआईआर दर्ज करा कर कार्रवाई करने की बात कही ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button