अपराधउत्तर प्रदेश

संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटके शव के मामले में एसपी ने एडिशनल एसपी ग्रामीण को सौंपी जांच।

 

गाज़ीपुर ।

गाज़ीपुर के मरदह थाना क्षेत्र के लहूरापुर गांव के घने बगीचे में बीते गुरुवार को पेड़ पर एक शव ऊंचाई पर लटका मिला ।

जिसके बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गयी, मृतक की शिनाख्त उसी गांव के सुंदरम सिंह पुत्र मुन्ना सिंह किसान के रूप में हुई जो मंगलवार की शाम से गायब था ।

शव के पेड़ से लटके मिलने की सूचना पुलिस को मिली तो शव को पुलिस ने उतारा और छानबीन की । इस मामले में मृतक के पिता मुन्ना सिंह और माँ रेनू सिंह ने अपने गांव के ही प्रधान प्रतिनिधि अजीत सिंह उर्फ रिंकू सिंह जो गांव की प्रधान श्रीमती सोनी सिंह के पति भी हैं और गाँव के मनबढ़ दबंग हैं, उन पर हत्या कर शव को पेड़ से टांग देने का गम्भीर आरोप लगाया है ।

मृतक की मां ने रोते हुए बताया कि उनका बेटा ग्राम प्रधान की गाड़ी चलाता था लेकिन कुछ पैसों के विवाद के चलते उसने गाड़ी चलाना छोड़ दिया था, तो अजीत सिंह ने उसे आकर फिर से गाड़ी चलाने की बात कही थी और ऐसा नहीं करने पर् मार कर लटका देने की धमकी दी थी और शव लटका मिला ।

वही परिजनों का पुलिस पर् मिलीभगत का भी आरोप है , मृतक के बड़े पिता ने बताया कि पुलिस ने बिना फोरेंसिक टीम को इत्तला दिए लैश को उतार लिया और मोबाइल वगैरह बिना ग्लव्स पहने ही सारे निशान मिटा दिए ।

उन्होंने ने लड़के को कहीं और मार कर लाश को यहां लाकर टांग दिया । घर वालों ने अरोप लगाया कि जिस जगह गुरुवार को लैश मिली वहां मंगलवार से गायब लड़के को बुधवार को भी खोजा गया था लेकिन वो मिला नही, और गुरुवार को बॉडी लटकी मिली , इसकी जांच कर न्याय मिलना चाहिए । घर वाले रो रो कर पुलिस और शासन प्रशासन से न्याय की गुहार कर रहे हैं।

इस मामले में ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अजीत सिंह ने भी सुंदरम सिंह की मौत पर् दुख व्यक्त करते हुए उनके ऊपर लगे आरोपो पर सफाई देते हुए कहा कि वे तो गाज़ीपुर में ही नहीं थे वे नेपाल गए थे , इसकी सूचना उनको वहीं मिली थी , उन्होंने कहा कि। उनके ऊपर लगे आरोप गलत हैं , पुलिस जैसे चाहे जांच करा लें ।

वहीं इस मामले में पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने मामले को संज्ञान में लेते हुए कहा कि थाने में गुमशुदगी लिखी गयी है, इस मामले में मृतक के परिजनों के आरोप पर घटना की जांच एडिशनल एसपी ग्रामीण को विस्तृत जांच का निर्देश दे दिया गया है, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और गधन जांच में दूध का दूध पानी का पानी कर जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button