उत्तर प्रदेशराज्य

अग्नीपथ योजना का विरोध करते नजर आए युवा , मौके पर भारी पुलिस फोर्स ने संभाला मोर्चा ।

कई युवा प्रदर्शनकारी पुलिस की हिरासत में ।

गाजीपुर।

रविवार को जहां एक तरफ कई जगहों पर युवाओं ने प्रदर्शन का प्रयास किया, वहीं चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस शांति व्यवस्था कायम रखने की कवायद में जुटी नजर आई।

शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के आलमपट्टी चौराहे के पास कुछ युवा सड़क जाम कर प्रदर्शन करने की फिराक में थे , तभी सूचना पर पहुंची पुलिस को देखकर प्रदर्शनकारी इधर उधर भाग खड़े हुए। मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक समेत भारी पुलिस फोर्स ने किसी तरह प्रदर्शनकारियों को एकत्रित कर समझाया बुझाया और उनकी मांगों को ऊपर तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

जिसके बाद प्रदर्शन के लिए आये युवाओं ने एडीएम को अपनी मांगों से संबंधित पत्रक सौंपा। इससे पहले पास में ही स्थित बंजारीपुर में रेल की पटरी के सहारे कुछ प्रदर्शनकारी हाथ मे तिरंगा झंडा लेकर भारत माता की जय का नारा देते हुए गाजीपुर शहर में आ रहे थे। सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गई। पुलिस देखकर प्रदर्शनकारी युवा भाग खड़े हुए। पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने बताया कि आलमपट्टी चौराहे के पास कुछ युवा प्रदर्शन करने जा रहे थे जिन्हें समझा-बुझाकर शांत करा लिया गया है, उनका पत्रक लेकर उच्चाधिकारियों को भेजा जाएगा।

बंजारीपुर के मामले में बताते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि रेलवे ट्रैक के सहारे कुछ युवा प्रदर्शन करने के मूड से आ रहे थे। पुलिस को देख कर भाग गए। फिलहाल जिले में कहीं भी कोई अप्रिय घटना की सूचना अब तक प्राप्त नहीं हुई है। वहीं दूसरी ओर गाजीपुर शहर में आने वाले विभिन्न मार्गों पर पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। खासतौर से युवाओं पर पैनी नजर रखी जा रही है। गाड़ियों से आ रहे युवाओं की तलाशी ली जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button