अपराधउत्तर प्रदेश

गणेश दत्त मिश्रा की चार प्रॉपर्टी कुर्क , लगभग 14 करोड़ 20 लाख की 4 प्रॉपर्टी को जिला प्रशासन ने किया कुर्क ।

 

ग़ाज़ीपुर ।

गाजीपुर आईएस वन 91 मुख्तार अंसारी जैन के सदस्य और प्रॉपर्टी डीलर गणेश दत्त मिश्रा के ऊपर पुलिस और राजस्व विभाग की टीम ने आज एक बार फिर से कार्रवाई की है ।

आज दोपहर में पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे  और तहसीलदार मजिस्ट्रेट अभिषेक राय के नेतृत्व में भारी संख्या में राजस्व कर्मी और पुलिस बल शहर कोतवाली के रजदेपुर देहाती स्थित गणेश दत्त मिश्रा की अचल संपत्ति पर पहुंचे और बकायदा ढोल नगाड़े पीटकर मुनादी की ।

इस दौरान भारी पुलिस बल और राजस्व विभाग की टीम को देखकर स्थानीय लोग जमा हो गए वही मौके पर गणेश दत्त मिश्रा भी नजर आए कुर्की की कार्रवाई पूरी करने के बाद पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे ने बताया कि गणेश दत्त मिश्रा का संबंध मुख्तार अंसारी की गैंग आई एस 191 से है और इनके ऊपर 7 मुकदमे पहले से दर्ज हैं और आज इनकी कुल 4 अचल संपत्ति जिनकी मूल्य ₹142000000 है उसे कुर्क किया जा रहा है  ।

वही स्कूल की नीलामी के बाद गणेश दत्त मिश्रा ने पुलिस और प्रशासन के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि इस वक्त वसूली इंडस्ट्री जारी है उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बड़े अधिकारी मेरे यहां आकर मुख्तार के नाम पर वसूली कर रहे हैं और धमका रहे हैं और उनकी डिमांड पूरी नहीं करने पर इस तरह की कार्रवाई हो रही है मेरा मुख्तार अंसारी से कोई संबंध नहीं है और ना ही अफजाल अंसारी ने कभी मेरा नाम लिया है ।

हालांकि उन्होंने बातों बातों में यह जरूर बताया कि एक जमीन की बंधक मुख्तार अंसारी के लड़के के पास रखी गई थी जिसके ₹500000 का कागज ईडी को हमने दिया है , उन्होंने बताया कि यह जो भी कार्रवाई हो रही है यह गैर कानूनी है और इन सभी संपत्तियों पर स्टे है जिसका कुर्ती और नीलामी कराना गलत है उन्होंने कहा कि मैं इस कार्रवाई के खिलाफ हाईकोर्ट जाऊंगा ।

आपको बताते चलें कि मुख्तार अंसारी गैंग आईएस व 191 के सदस्य के रूप में गणेश मिश्रा के ऊपर पहले भी कई कार्रवाई हो चुकी हैं पीछे जो संपत्ति दिख रही है यह 6 मंजिला मकान पर पहले ही बुलडोजर चलाया जा चुका है और आज इस संपत्ति के साथ 4 संपत्तियों को जिलाधिकारी गाजीपुर के आदेश पर 14 -1 के तहत कुर्क कर लिया गया ।

जिसकी लाइव कुर्की जनता के सामने सरेआम की गई। एसपी गाज़ीपुर ने बताया कि मोख्तार अंसारी गैंग के ऊपर इन तीन महीनों में 63 करोड़ रुपए की सम्पत्ति कुर्क की गई है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button