अपराधउत्तर प्रदेश

जिलाधिकारी के आदेश पर बिहरा गांव के पूर्व प्रधान सहित पूर्व सचिव पर मुकदमा पंजीकृत हुआ

 

गाजीपुर

मरदह ब्लाक अंतर्गत बिहरा ग्राम सभा के पूर्व ग्राम प्रधान व भाजपा जिला महामंत्री अवधेश राजभर को ग्राम निधि के पैसे गवन करने के आरोप में आज दिन बुधवार को बिरनो थाना में मुकदमा पंजीकृत किया गया ।

जानकारी के अनुसार 25/11/2021 को पूर्व ग्राम प्रधान अवधेश राजभर एवं सचिव अनिल कुमार की मिलीभगत द्वारा पंचायत भवन के निर्माण कराये जाने के लिए अग्रिम धनराशि निकाल कर गबन करने के आरोप में आज बिरनो थाना में मुकदमा पंजीकृत किया गया है ।

जिसमें कि 15 वा वित्त से ₹462500 एवं मनरेगा से ₹ 87000 टोटल ₹ 549500 का ग्राम प्रधान सहित सचिव द्वारा गवन किया गया था । जिसमें पंचायत भवन के निर्माण का निव रखा गया था ।

तत्पश्चात नवागत ग्राम प्रधान संतोष कुमार के लगातार शिकायत करने तथा बार-बार खंड विकास अधिकारी से मिलकर उचित कार्रवाई की मांग करते हुए , सचिव अनिल कुमार को निलंबित करने का प्रयास किया ।

लेकिन भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार में संलिप्त पूर्व ग्राम प्रधान एवं जिला महामंत्री अवधेश राजभर ने अपने पहुंच एवं पैसे के बल पर कार्रवाई को होने नहीं दिया ‌ ।

इसी दौरान जब मीडिया की टीम ने मरदह ब्लाक अंतर्गत बिहरा ग्राम सभा में अधूरा पड़े सामुदायिक शौचालय तथा पंचायत भवन के निर्माण में हो रहे हीला-हवेली को देखते हुए , पूर्व ग्राम प्रधान अवधेश राजभर से पूछा तो उन्होंने अपने पद का रुतबा दिखाते हुए , कहा कि जिसको जो करना है , कर सकता है । मैं ग्राम सभा मे पंचायत भवन का निर्माण कराने का कार्य किया हूं । अन्यथा गवन के आरोप में पूछे जाने पर प्रधान एवं सचिव दोनों ही मुख दर्शक बने रहते थे  तथा हिला हवेली कर अपने रुतबा का प्रयोग कर जिले के समस्त अधिकारीयों को बहकाकर अपने फाइल को दबा देते थे। जिसके कारण ग्रामसभा सहित ब्लॉक व जिले पर चर्चा का विषय बना था ।

तत्पश्चात जिलाधिकारी एम.पी. सिंह को लगातार शिकायत मिलने पर इस मामले को संज्ञान में लेते हुए , उचित कार्रवाई करने का आदेश जिला पंचायत राज अधिकारी कुमार अमरेंद्र सहित मरदह ब्लाक के ए.डी.ओ. पंचायत नवीन कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से बिहरा ग्राम सभा के पूर्व ग्राम प्रधान एवं भाजपा जिला महामंत्री अवधेश राजभर एवं पूर्व में रहे सचिव अनिल कुमार सहित तकनीकी सहायक जितेंद्र बहादुर के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत करने का आदेश दिया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button