अपराधउत्तर प्रदेश

नगर के कई होटलों व ढाबों पर चला सघन चेकिंग अभियान ….

 

गाजीपुर ।

नगर के व्यस्तता वाले क्षेत्र में मौजूद नामचीन व निजी होटल नंद रेजीडेंसी में ज्वलनशील एलपीजी सिलिंडरों की तय से ज्यादा मात्रा में भंडारण करने पर होटल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है ।

शनिवार को जिला पूर्ति अधिकारी कुमार निर्मलेंदु ने नगर के कई होटलों , ढाबों आदि पर सघन चेकिंग अभियान चलाया ।

 इस औचक छापेमारी के दौरान नंद रेजीडेंसी की रसोई से 12 कॉमर्शियल भरे हुए गैस सिलिंडर बरामद हुए ।  जानकारी के अनुसार किसी भी रिहायशी क्षेत्र में एक ही स्थान पर 100 किलो से अधिक एलपीजी का भंडारण कानूनन अपराध है ।

जिला पूर्ति अधिकारी ने कहा कि अत्यधिक ज्वलनशील होने के चलते ऐसे नियम बनाए गए हैं , लेकिन नंद रेजीडेंसी में एक ही स्थान पर 12 सिलिंडर पाए गए , जिसमें करीब 228 किग्रा गैस भरी हुई है ।

उन्होंने कहा कि किसी यहां पर किसी भी तरह की घटना घटित होने पर वह बड़े हादसों में तब्दील हो सकता है। इसके बावजूद होटल प्रशासन ने सभी नियमों को ताक पर रख दिया ।

इसके पश्चात न्यू सम्राट ढाबा व फेमिली रेस्टोरेंट पर छापा मारा। जहां 4 घरेलू सिलिंडरों को लगाकर व्यवसाय किया जा रहा था । कार्यवाही के बाद कोतवाली में नंद रेजीडेंसी के मैनेजर अशोक दुबे समेत मार्केटिंग मैनेजर विवेकानंद पांडेय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया ।

वहीं न्यू सम्राट ढाबा के संचालक नागेंद्र कुमार , रामाश्रय कुशवाहा व अभिषेक कुशवाहा निवासी गिरधारीपुर छावनी लाइन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। वही इस कार्रवाई के दौरान हड़कंप एवं अफरा-तफरी का माहौल बना रहा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button