अपराधउत्तर प्रदेश

पुलिस चेकिंग के दौरान बदमाशो से हुआ इनकाउंटर, 25 हजार का इनामी रणजीत घायल।

एसपी गाज़ीपुर ने मौके पर की घटना की पुष्टि, कहा कई थानों में लूट और छिनैती में चल रहा था वांछित।

 

गाज़ीपुर ।

 योगी सरकार में अपराध और अपराधियों पर नकेल की नीयत से और सावन के सोमवार को देखते हुए पुलिस चेकिंग के दौरान दुल्लहपुर थाना क्षेत्र में दो बदमाशों से मुठभेड़ हो गयी, जिसमें क्रॉस फायरिंग में एक शातिर बदमाश घायल होकर गिर पड़ा जिसे पुलिस ने हथियार समेत गिरफ्त में ले लिया ।

जबकि दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है, जबकि अभी रात में घायल गिरफ्तार बदमाश को जिला अस्पताल लाया गया है, जहां उसका प्राथमिक उपचार पुलिस देख रेख में हो रहा है।

एसपी गाज़ीपुर रोहन पी बोत्रे भी मौके पर पहुँच गांई और क्राइम सीन का अवलोकन किया और मीडिया को जारी अपने बयान में एनकाउंटर की पुष्टि करते हुए बताया कि मेरे निर्देशन पर दिनांक
24 जुलाई की रात में गाज़ीपुर जनपद में इनामिया, वाछिंत तथा संदिग्ध व्यक्तियों / वाहनों के सघन चेकिंग का अभियान चलाये जाने का आदेश किया गया था। जिसके अनुपालन में थाना दुल्लहपुर पुलिस व स्वाट टीम गाजीपुर द्वारा अमारी गेट पर चेकिंग की जा रही थी।

चेकिंग के दौरान दुल्लहपुर के जलालाबाद की तरफ से एक अपाचे मोटरसाइकिल पर आ रहे 2 व्यक्तियो को टार्च की रोशनी से रोकने का पुलिस ने प्रयास किया तो दोनो व्यक्ति अचानक पुलिस टीम पर फायर करते हुए हंसराजपुर की तरफ भागने लगे। जिस पर पुलिस टीम द्वारा पीछा किया गया तथा कंट्रोल रूम के माध्यम से उस रूट पर मदद मांगी, और सभी थानों को चेकिंग करने के लिए बताया गया।

भाग रहे बदमाश आगे जाकर धामूपुर की तरफ मुड़ रहे थे कि अनियंत्रित होकर गिर गए तथा पुलिस टीम पर फिर फायर करते हुए भागने लगे, पुलिस टीम द्वारा बार बार चेतावनी देने के बावजूद फायर करने से पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ जवाबी कार्रवाई में फायर किया गया, जिससे एक बदमाश के पैर में गोली लग गई जिससे वह घायल होकर गिर पड़ा तथा उसका साथी फायर करते हुए अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकला। पुलिस ने जब घायल बदमाश से पूछताछ की तो वह 25 हजार का इनामियाँ रणजीत सिंह उर्फ गोलू पुत्र विंध्याचल सिंह निवासी नसीरपुर थाना जंगीपुर निकला, जो कई थानों में वांछित है।

जबकि दूसरे भागे हुए साथी का नाम उसने अनुज पाठक उर्फ चीकू निवासी बीरपुर थाना भांवरकोल बताया है, इसके पास से एक बाइक और पिस्टल व जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button