अपराधउत्तर प्रदेश

पुलिस कप्तान से मिलकर गल्ला व्यापारी ने चौकी प्रभारी पर लगया अवैध वसूली का आरोप ।

पुलिस अधीक्षक से लगाई न्याय की गुहार।

 

ग़ाज़ीपुर ।

सैदपुर थाना अंतर्गत भीमापार स्थानीय बाजार निवासी व्यापारी आनंद जायसवाल ने पुलिस अधीक्षक से मिलकर उन्हें भीमापार चौकी इंचार्ज पर अवैध वसूली की मांग का गंभीर आरोप लगाते हुए पत्र सौंपा है।

व्यापारी ने एसपी को पत्र देते हुए कहा कि भीमापार चौकी इंचार्ज मुझसे अवैध धन की मांग कर रहे हैं और न देने पर फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहे हैं।

शिकायतकर्ता व्यापारी आनंद जायसवाल ने बताया कि वो गल्ला खरीदने का व्यापार करते हैं। बताया कि 19 जून को उनकी दुकान पर एक लड़का 60 किग्रा गेहूं और 29 किग्रा चावल लेकर आया था। जिसके बाद वो उसे बेचकर उसकी उचित कीमत लेकर चला गया।

शिकायतकर्ता आनंद जायसवाल ने बताया कि इसके तीन घंटे बाद गांव का एक व्यक्ति आया और कहा कि उसके घर से गेहूं व चावल चोरी हो गया है। तब हमने कहा कि एक व्यक्ति दुकान पर बेच कर गया है। देख लीजिए। जब सीसीटीवी में उसे दिखाया तो उसने बोरी पहचान ली। इसके बाद वो चला गया। बताया कि 21 जून को अचानक चौकी प्रभारी दुकान पर आए और गाली देते हुए यह कहने लगे कि तुम चोरी का गेहूं चावल खरीदते हो। मेरे द्वारा मना करने पर मुझे धमकी देते हुए मुझसे अवैध धन की मांग करने लगे और ना देने पर मुझे फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी देने लगे।

शिकायतकर्ता आनंद जायसवाल ने यह भी आरोप लगाया कि पूर्व में भी इंचार्ज द्वारा इस तरह की कई हरकत क्षेत्र में की गई है। उन्होंने कहा कि ये बात मैंने अन्य व्यापारियों को भी बताई। जिसके बाद बाजार के सभी व्यापारियों ने चौकी प्रभारी के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की।

इस दौरान उनमें पुलिस द्वारा झूठे मुकदमे में फंसाने से भय का माहौल बना हुआ है। उन्होंने पत्र देकर इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button