उत्तर प्रदेशराज्य

जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने आज बयेपुर देवकली स्थित उत्थान फाउंडेशन परिसर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

जल्द ही गाजीपुर से पटना तक बनाई जाएगी नई कॉरिडोर - मनोज सिन्हा

ग़ाज़ीपुर।

जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा आज अपने गृह जनपद गाजीपुर पहुंचे और बयेपुर देवकली स्थित उत्थान फाउंडेशन परिसर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान मनोज सिन्हा का परिसर में ढोल-नगाड़े से भव्य स्वागत किया गया।

मनोज सिन्हा एलजी बनने के बाद दूसरी बार गाजीपुर पहुंचे थे और जनपद के प्रति उनका गहरा लगाव है जिसको शब्दों में व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि कभी मैं सोचता हूँ कि मेरा परिचय क्या है तो मैं पाता हूं कि मैं गाजीपुर की एक धूलि कण हूं।जैसे गांडीव की टंकार और अर्जुन अलग नहीं रह सकते वैसे मुझे भी लगता है मैं इससे अलग नहीं रह सकता हूं। जो भी मेरी बातें टेलीविजन या सोशल मीडिया पर दिखायी पड़ती हैं वो असल मे गाजीपुर का गर्जन है। मैं दिल्ली में रहूं श्रीनगर में रहूं या जम्मू में रहूं चिंगारी जो जलती है वो गाजीपुर की है। मैं आप ही का सिपाही बनकर निष्ठा से काम कर रहा हूं।

उन्होंने कहा कि देश कभी गरीब नहीं था पर जो लोग व्यवस्था को चला रहे थे वो दिनदहाड़े गरीबों का हक मार रहे थे। अगस्त 2019 में देश की संसद ने एक ऐतिहासिक फैसला लिया पर मैं कह सकता हूं आज भी उससे कुछ लोगों को दिक्कत है। आज एक ऐसी व्यवस्था दी गयी है कि आतंकवाद के खात्मे के लिये जरूरत पड़ी तो पड़ोसी देश मे घुसकर भी मारा जा सकता है ।

यूपी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि आज उत्तर-प्रदेश में चारों तरफ विकास का एक्सप्रेस वे दिख रहा है। बेरोजगारी दर जहां 17 प्रतिशत थी आज 4 प्रतिशत है।बीमारू राज्य में गिना जाने वाला उत्तर-प्रदेश आज नीति आयोग की रैंकिंग में शामिल है। हमारे लिए सौभाग्य का विषय है कि गाजीपुर से लखनऊ के लिये एक्सप्रेस वे इन्हीं वर्षों में पूरा हुआ है।

इसके साथ ही नितिन जी द्वारा मरदह-सैदपुर नेशनल हाइवें की घोषणा अपने ट्यूटर एकाउंट द्वारा की गई। कहा कि मैं आभारी हूं उत्थान फाउंडेशन का, जिसने मुझे आपके बीच उपस्थित होने का अवसर दिया। अभी संजीव जी ने लोकार्पण कराया। यहां कुछ सुविधाएं पहले से ऊपर हुई है। चिकित्सा की सुविधा भी गरीब लोगों को मिले, इसका इंतजाम कर रहे हैं। चार शौचालयों को भी आपको समर्पित किया गया है। इस अवसर पर सहकारिता राज्य मंत्री डा. संगीता बलवंत, विधायक सुभाष पासी, जिलाध्यक्ष भानूप्रताप सिंह, कृष्ण बिहारी राय, सरोज कुशवाहा, सुनील सिंह, ओमप्रकाश गुप्ता, पूर्व नपा अध्यक्ष विनोद अग्रवाल, संकठा मिश्रा, शशिकांत शर्मा, नरेन्द्र सिंह, रमेश सिंह पप्पू, मनीष सिंह बिट्टू, राजेश भारद्वाज, रामराज बनवासी, राममूर्ति बांसफोर, ओमप्रकाश तिवारी बच्चा, प्रवीण त्रिपाठी, सुरेश बिंद, रामराम बनवासी, जितेंद्र सेठ, आनन्द सिंह, राकेश राय, शशिपाल सिंह घूरा, विनोद राय, प्रमुख राहुल राय सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे। अध्यक्षता सच्चिदानंद राय तथा संचालन संजीव गुप्ता ने किया। अंत में उत्थान फाउंडेशन ट्रस्ट के संस्थापक सचिव संजीव गुप्ता ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। इस कार्यक्रम की समाप्ति के बाद श्री सिन्हा रौजा स्थित बैजनाथ इंटर कालेज में अनुज मिश्रा की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button